Saturday, March 22, 2014

ऑनलाइन पत्रकारिता : मीडियाभारती वेब अकादमी हुई लॉन्च

फरीदाबाद : ऑनलाइन पत्रकारिता के क्षेत्र में एक और कदम बढ़ाते हुए शुक्रवार को मीडियाभारती वेब सॉल्युशन ने अपने स्थापना दिवस पर मीडियाभारती वेब अकादमी को लॉन्च किया।

मुख्य अतिथि के रूप में मीडियाभारती.कॉम के प्रबंध संपादक राधेश्याम गुप्ता ने कहा कि ऑनलाइन मीडिया के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आने वाले समय में वेब पत्रकारिता में उच्च प्रशिक्षित पत्रकारों की मांग और बढ़ेगी। इसके मद्देनजर इस तरह के संस्थान अति आवश्यक हैं।

अकादमी के लक्ष्यों के बारे में जानकारी देते हुए संचालक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मीडियाभारती वेब अकादमी के जरिए छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पत्रकारिता से जुड़े सभी तकनीकी और तथ्यात्मक पहलुओं के बारे में बताया जाएगा। सभी पाठ्यक्रम हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यम के छात्रों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। इन पाठ्यक्रमों के बाद छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न समाचार वेबसाइट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और कुशल ब्लॉगिंग के रास्ते खुल सकेंगे।

पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल चार पाठ्यक्रमों में पंजीकरण किए जा रहे हैं। ये हैं... एडवांस्ड कोर्स ऑनलाइन जर्नलिज्म (अवधि- छह माह), एडवांस्ड क्रैश कोर्स इन ऑनलाइन जर्नलिज्म (अवधि-तीन माह), ऑनलाइन कोर्स इन वेब जर्नलिज्म (अवधि- तीन माह) और एडवांस्ड ऑनलाइन कोर्स इन वेब जर्नलिज्म (अवधि- तीन माह)।

सभी पाठ्यक्रमों में पंजीकरण जारी हैं और कक्षाएं 1 मई से प्रारंभ होंगी। विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए संस्थान की वेबसाइट www.mediabhartiwebacademy.com पर संपर्क किया जा सकता है।

No comments:

All Rights Reserved With Mediabharti Web Solutions. Powered by Blogger.